फेसबुक डेटा विश्लेषण के लिए एनालिटिक्स फर्म का मुकदमा करता है
फेसबुक ने गुरुवार को वनएडियंस डेटा इंटेलिजेंस फर्म के खिलाफ एक संघीय मुकदमा दायर किया, जिसमें एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के उपयोगकर्ताओं के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए इस्तेमाल किया गया। फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया साइटों पर लोगों के बारे में डेटा को अनुचित तरीके से इकट्ठा करने के लिए न्यू जर्सी स्थित वनएडियंस ने अपने ऐप में "दुर्भावनापूर्ण" सॉफ़्टवेयर स्थापित करने के लिए सॉफ़्टवेयर निर्माताओं को भुगतान किया।
मंच के प्रवर्तन निदेशक और मुकदमेबाजी जेसिका रोमेरो ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "सुरक्षा शोधकर्ताओं ने पहले हमारे डेटा दुरुपयोग इनाम कार्यक्रम के हिस्से के रूप में हमारे लिए व्यवहार को हरी झंडी दिखाई।"
"फेसबुक, और अन्य प्रभावित कंपनियाँ, तब वनविवाद के खिलाफ प्रवर्तन उपाय किए।"
पिछले साल के अंत में फेसबुक द्वारा किए गए उपायों में ऐप्स को अक्षम करना शामिल था; सामाजिक नेटवर्क के अनुसार, गतिविधि को रोकने के लिए OneAudience कानूनी अधिसूचना भेजना।
रोमेरो ने कहा कि फेसबुक ने सोशल नेटवर्क की नीतियों की आवश्यकता के लिए ऑडियंस के साथ सहयोग करने के लिए OneAudience का आह्वान किया, लेकिन कंपनी ने मना कर दिया, रोमेरो ने कहा।
दुनिया के सबसे बड़े सोशल नेटवर्क को अनुचित डेटा उपयोग पर लगाम लगाने के लिए गहन दबाव का सामना करना पड़ा है, जिसके खुलासे के बाद से डोनाल्ड ट्रम्प के अभियान पर काम कर रहे एक राजनीतिक सलाहकार ने लाखों उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत जानकारी को ठिकाने लगा दिया।
फेसबुक ने तब से अपने सभी भागीदारों और ऐप्स के साथ सौदों की समीक्षा करने का वादा किया है।
ट्विटर ने पिछले साल के अंत में उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत जानकारी जैसे कि ईमेल, उपयोगकर्ता नाम, और सबसे हाल के ट्वीट तक पहुंच प्राप्त की और एक दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट किट का उपयोग करके लिया जा सकता है।
ट्विटर ने चेतावनी में कहा, "हालांकि हमारे पास यह बताने के लिए कोई सबूत नहीं है कि इसका इस्तेमाल ट्विटर अकाउंट को नियंत्रित करने के लिए किया गया था, यह संभव है कि कोई व्यक्ति ऐसा कर सकता है।"
ट्विटर ने उपयोगकर्ताओं को सलाह दी कि वे अपने स्मार्टफ़ोन पर डेटा का उपयोग करने की अनुमति के साथ ऐप्स की सूची की जांच करें, और किसी भी उपयोग या पहचान नहीं करने के लिए दी जा रही पहुंच को रद्द करें।
लोगों को यह भी सलाह दी जाती थी कि वे सोशल नेटवर्क अकाउंट से लिंक होने वाले एप्स के बारे में बहुत चयन करें।
OneAudience वेबसाइट का कहना है कि यह भागीदारों के साथ काम करता है "असली, सत्यापित मोबाइल उपयोगकर्ताओं को अनूठे मोबाइल डिवाइस आईडी की पहचान करने के लिए" और "स्क्रीन के पीछे उपयोगकर्ता को पूरी तरह से समझने के लिए अरबों ऑफ़लाइन और ऑनलाइन स्पर्श बिंदुओं को कनेक्ट करें।"
कंपनी ने तुरंत एएफपी क्वेरी का जवाब नहीं दिया।
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